सड़क को छोटा करवाना

loading...

स्थान पर जा रहे थे। यह एक गर्म दिन था और सम्राट यात्रा को लेकर थका हुआ था। उन्होंने कहा, “क्या कोई इस सड़क को छोटा नहीं कर सकता?” बीरबल ने कहा, “मैं कर सकता हूं”। अन्य दरबारियों ने एक-दूसरे को देखा, उलझन के साथ। उन सभी को पता था कि पहाड़ी इलाके के माध्यम से कोई अन्य रास्ता नहीं था।

जिस सड़क पर वे यात्रा कर रहे थे वह केवल एक थी जो उन्हें अपने गंतव्य पर ले जा सकता थी । “तुम सड़क को छोटा कर सकते हो?” सम्राट ने कहा। “ठीक है, ऐसा करो।”

“मैं करूँगा,” बीरबल ने कहा। ”

पहले इस कहानी को बताओ ।” और सम्राट के पालकी के साथ सवारियों को, उन्होंने एक लंबी और मनोरंजक कहानी सुनानी शुरू की जिसने अकबर को संभाला और उन सभी को, मंत्रमुग्ध किया। इससे पहले कि वे यह जानते, वे अपनी यात्रा के अंत तक पहुंच गए थे। अकबर ने कहा, “हम जल्दी ही पहुंचे हैं।” बीरबल ने कहा, “ठीक है,” आप सड़क को छोटा करवाना चाहते थे ”

किसी भी विज्ञापन को विश्वास करने से पहले जांच करें ।
loading...

किसी भी विज्ञापन को विश्वास करने से पहले जांच करें ।

loading...

क्रमरहित सूची

Recent Posts

ज्ञान, आजाद है; और किसी को भी बिना किसी प्रतिबंध के ज्ञान का आनंद लेने का अधिकार है. इस में प्रकाशित कोई भी कहानी या लेख को आप बिना प्रतिबन्ध के उपयोग कर सकते हो. आप अपने ब्लॉग में यहाँ से कॉपी करके पेस्ट कर सकते हो लेकिन कोई भी फेब्रिकेशन या फाल्सीफिकेशन की जिम्मेदारी आप की होगी. वेबसाइट का सिद्धांत नैतिक ज्ञान फैलाना है, ना कि ज्ञान पर हक़ जताना. ज्ञान की स्वतंत्रता वेबसाइट का आदर्श है; आप जितना चाहते हैं उतना उसकी प्रतिलिपि(Copy) बनाकर बिना प्रतिबन्ध के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक फैला सकते हो.